कुल दृश्यपृष्ठ

Wednesday, February 6, 2013

कास्कोबाल क्रिकेट



प्रतियोगिता का शुभारंभ किया महापौर ने
 सागर। महापौर अनीता अहिरवार ने अंबेडकर वार्ड में आयोजित की गई बालाजी कास्कोबाल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। शुभारंभ अवसर पर महापौर ने कहा कि खेलों का व्यक्ति के जीवन में बड़ा महत्व है एक तरफ खेलों के आयोजनों से नई नई प्रतिभाऐं उभरकर सामने आती है और उन्हें आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होता है दूसरी ओर व्यक्ति शारीरिक एवं मानसिक रूप स्वस्थय होता है। शुभारंभ अवसर पर आयोजन समिति के अमर राज, रघू यादव, मोनू यादव, विशाल खटीक, कोमल बाबू, नारायण लड़िया, उपस्थ्ति थे कार्यक्रम का संचालन महेनद्र लड़िया एवं अंकुर शुक्ला ने किया।       
पल्स पोलियो अभियान में
लापरवाही बरदाश्त नहीं होगी
सागर । जिले में 24 फरवरी को संपादित होने जा रहे पल्स पोलियो अभियान की शत-प्रतिषत सफलता के लिये सागर में कलेक्टर योगेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में टास्क फोर्स समिति की बैठक संपन्न हुई । जिसमें अभियान के द्वितीय चक्र की सफलता के लिये आवश्यक रणनीति तैयार की गई साथ ही अभियान के प्रथम चक्र में हुई कमियों को दूर करने समीक्षा भी की गई ।
      स्थानीय कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक में कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि अभियान के पहले चक्र में अनेक तरह की कमियां पाई गई थी जिन्हें अभी दूर कर लिया जाये । इसी क्रम में उन्होंने समस्त बी.एम.ओ. को हिदायत दी कि वे अपने अधीन अभियान के सुपरवाईजर व टीकाकरण दलों को आवष्यक ट्रेनिंग दें । दूसरे चक्र के पहले अभियान में तैनात कर्मियों की दो बार ट्रेनिंग होना चाहिये । उन्होंने कहा सभी बी.एम.ओ. अपने क्षेत्र के अभियान संबंधी माइक्रो प्लान 15 फरवरी तक तैयार कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को उपलब्ध करा दें ।
लापरवाही बरतने वालों पर कार्यवाही
      बैठक में विष्व स्वास्थ्य संगठन की सर्वेलेन्स चिकित्साधिकारी डा0 आरती सिंह ने बताया कि पिछले चक्र में आगासौद क्षेत्र में डब्ल्यू.एच.ओ. के मानीटर को स्वास्थ्य विभाग के सहायक सेक्टर अधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्र में अभियान का सर्वे करने से रोक दिया था और धमकाकर  फाल्स पी और एक्स मार्क सर्वे कार्य नहीं करने दिया ।   इस संबंध में कलेक्टर ने तुरन्त कार्यवाही करते हुए संबंधित अधिकारी लेब टेक्नीषियन एल.एस.गोयल को निलम्बित करने के आदेष दिये । कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि अभियान में लापरवाही बरतने पर कोई दोषी वक्षा नहीं जायेगा ।
      बैठक अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा सिविल सर्जन डा0 अजय बडोन्या, जिला टीकाकरण अधिकारी  व्ही.के.खरे, समस्त बी.एम.ओ. और विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों के प्रभारी अधिकारी मौजूद थे ।
नगर दण्डाधिकारी ने तलब किया
सागर । स्वावलम्वन योजना के तहत जिला अन्त्यावसायी सहकारी विकास समिति द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग के 10 व्यक्तियों को स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिये झांसी रोड मकरोनिया पर न्यूनतम किराये पर स्वयं का व्यवसाय करने दुकान आवंटित की गई थी । जिनका संचालन अन्य व्यक्तियों द्वारा किये जाने के फलस्वरूप सर्वसंबंधितों पर कार्यवाही की जा रही है ।
      उल्लेखनीय है कि कलेक्टर योगेन्द्र शर्मा ने अजा वर्ग के व्यक्तियों को आवंटित दुकानों का भौतिक सत्यापन करने के निर्देष नगर दण्डाधिकारी सागर को दिये । जिसके परिपालन में 5 फरवरी को प्रातः 11 बजे नगर दण्डाधिकारी श्रीमती अर्चना सोलंकी ने समस्त दुकानों का निरीक्षण किया और निरीक्षण में पाया कि मकरोनिया स्थित 10 दुकानों में से एक भी आवंटित द्वारा स्वयं का व्यवसाय न करते हुए समस्त दुकाने अन्य व्यक्तियों द्वारा संचालित की जा रही है । 

No comments: