कुल दृश्यपृष्ठ

Monday, December 24, 2012

मनोनयन



सदस्य मनोनीत

सागर।इण्डियन कांक्रीट इन्सटीट्यूट म.प्र. भोपाल चेप्टर की कार्यकारिणी का गठन किया गया।, जिसमें स्वामी विवेकानंद इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी सागर के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष इंजी. आर.एस. पाण्डेय को पुनः कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत होने पर एस.व्ही.एन. परिवार की ओर से हार्दिक बधाई देते हुये, चेयरमेन डॉ. अजय तिवारी ने कहा कि आप इस संगठन के माध्यम से ऐंसे कार्य करें जो सिविल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित हों। यह संगठन अपने सदस्यों को देश एवं विदेश की यात्रायें कराता है। ताकि सीमेन्ट कांक्रीट के कार्यों में गुणवत्ता बढ़ाने का अध्य्यन एवं आंकलन किया जा सके। इस संदर्भ में संगठन दिसम्बर - जनवरी माह में कई कार्यक्रम भोपाल में आयोजित करने जा रहा है।


कमिश्नर लगायेगे  ग्राम चौपाल 

सागर ।कमिष्नर सागर आर.के.माथुर संभाग के विभिन्न जिलों में पहुंचकर वहां संपादित योजनाओं की प्रगति का जायजा लेते है साथ ही एक ग्राम में रात्रि में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्यायें सुनकर निपटारा करते है । इसी क्रम में कमिष्नर श्री माथुर 27 दिसम्बर से 29 दिसम्बर तक छतरपुर व पन्ना जिले के भ्रमण पर रहेगे ।

उपायुक्त श्रीमती प्रभा श्रीवास्वत ने कमिष्नर के भ्रमण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आयुक्त श्री माथुर 26 दिसम्बर को रात्रि में छतरपुर पहुंच जायेगे । आप 27 दिसम्बर को प्रातः11 बजे से छतरपुर में बैठक लेकर शासन की प्राथमिक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेगे तथा शाम को ग्राम छदी बम्होरी में पहुंचकर रात्रिकालीन ग्राम चौपाल लगायेगे और ग्रामीणों की समस्याये सुनकर निपटारा करेगे । आप रात्रि विश्राम छदी बम्होरी में ही करेगे । कमिष्नर 28 दिसम्बर को प्रातः11.30 बजे लवकुष नगर में चंदला विधानसभा क्षेत्र के ई.आर.ओ.,ए.ई.आर.ओ.व बी.एल.ओ.की बैठक लेकर मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य प्रगति की समीक्षा करेगे ।

इसके पष्चात दोपहर 12 बजे से जनपद क्षेत्र लवकुष नगर के सचिव, पटवारी, ए.एन.एम./एम.पी.डब्ल्यू (महिला/पुरूष), पर्यवेक्षक, आंगनवाडी कार्यकर्त्ता/आषा कार्यकर्त्ता, जनषिक्षक, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और सहायक ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों की टीम बुन्देलखण्ड पर आधारित बैठक लेंगे और शाम 4 बजे अजयगढ प्रस्थान करेगे । श्री माथुर ग्राम बीरा में रात्रिकालीन ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्यायें सुनकर निपटारा करेगे तथा रात्रि विश्राम ग्राम बीरा में ही करेगे । कमिष्नर 29 दिसम्बर को प्रातः ग्राम वीरा से पन्ना के लिये रवाना होगे और पन्ना के बी.एल.ओ.ई.आर.ओ.व ए.ई.आर.ओ.की बैठक लेेकर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य प्रगति की समीक्षा करेगे । इसके पष्चात अपरान्ह 2.30 बजे से शासकीय विभागों के अधिकारियों की बैठक में शासन की प्राथमिक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेगे । श्री माथुर 29 दिसम्बर को रात्रि 9 बजे टेªन द्वारा सतना से सागर के लिये प्रस्थान करेगे ।

18 मरीजों के आपरेशन 

सागर ।इम्पेक्ट इण्डिया के तत्वाधान में सागर रेल्वे स्टेषन में लाईफ लाईन एक्सप्रेस उपलब्ध रहकर मरीजों का उपचार कर रही है । इसी श्रृंखला में 18 मरीजों के कान के आपरेषन चिकित्सा विषेषज्ञों द्वारा संपन्न कराये गए । साथ ही स्क्रीनिंग के बाद 12 मरीज कान के आपरेषन हेतु चिन्हित किये गऐ । और जिन्हें 25 दिसम्बर को आपरेषन करने हेतु रेल्वे अस्पताल में भर्ती किया गया है ।


No comments: