कुल दृश्यपृष्ठ

Friday, December 21, 2012

पुर्नमतदान


चार मतदान केन्द्रों में पुर्नमतदान आज

सागर ।निर्वाचन 2012 के दौरान जिले में 247 कृषि उपज मण्डी जैसीनगर के पडरिया वार्ड अंतर्गत 4 मतदान केन्द्रों में आज 22 दिसंबर की पुर्नमतदान संपन्न कराया जा रहा है । यह मतदान भी प्रातः 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक संपन्न होगा । पुर्नमतदान में चारों मतदान केन्द्रों में कुल 1938 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे ।
            उपजिला निर्वाचन अधिकारी भूपेन्द्र गोयल ने बताया कि जैसीनगर कृषि उपज मण्डी समिति के वार्ड क्रमांक 5 पडरिया अंतर्गत जिन चार मतदान केन्द्रों में पुर्नमतदान संपन्न होना है । उनमें मतदान केन्द्र क्रमांक 25 चैनपुरा में 419 मतदाता, मतदान केन्द्र क्रमांक 26 सरखडी में 562 मतदाता, मतदान केन्द्र क्रमांक 31 कनेरा गौड में 547 मतदाता और मतदान केन्द्र क्रमांक 32 मनक्याई में 410 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे । पुर्नमतदान के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है । प्रत्येक के लिये एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट व एक-एक जोनल अधिकारी और पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है । मतदान दल भी निर्वाचन सामग्री लेकर मतदान केन्द्रों में पहुंच गये है जो 22 दिसंबर को समय से मतदान प्रारंभ करायेंगे ।

औद्योगिक अभिप्रेरणा शिविर

सागर ।जिले के षिक्षित बेरोजगार युवक युवतियों को स्वयं का रोजगार स्थापित कराने की अभिप्रेरणा जागृति के लिये भारत सरकार, एम.एस.ई. विकास संस्थान इंदौर के तत्वाधान में सागर में आज एक दिवसीय औद्योगिक अभिप्रेरणा षिविर आयोजित किया गया । जिसमें अनुसूचित जाति जनजाति के 100 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया । षिविर में नये उद्योगों को लगाने और उन्हें स्थापित करने के लिए भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई । साथ ही 22 दिसंबर 2012 से आरंभ होने वाले अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए 10 दिवसीय उद्यमिता विकास प्रषिक्षण कार्यक्रम की जानकारी भी दी गई । कार्यक्रम में उपस्थित  आर.पी.पाठक महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्रविजय सिंह राणा सहायक निदेषक एमएसएमई इंदौर, डा. सुषमा जोहिया निदेषक आईसीडब्ल्यूईराजेष अग्रवाल प्रबंधक डीटीआईसीएच वी चन्देरिया, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी उपस्थित थे । अंत में  दिलीप जैन एवं विषाल जैन ने संस्था की ओर से आभार व्यक्त किया ।

बैठक आज

सागर ।उद्योग विभाग अंतर्गत संचालित रानी दुर्गावती और दीनदयाल स्वरोजगार योजनाओं में जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र सागर में जमा आवेदन प्रकरणों के निराकरण हेतु 22 दिसंबर को सागर में टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई है । महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र सागर ने 22 दिसंबर को प्रातः 11 बजे से तिली रोड स्थित जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र कार्यालय में आयोजित इस बैठक में ऐसे आवेदकों जिन्होंने इन योजनाओं में आवेदन जमा किये है उनसे निर्धारित तिथि व समय पर अपने मूल दस्तावेज लेकर उपस्थित रहने की अपेक्षा की है ।

No comments: