कुल दृश्यपृष्ठ

Tuesday, January 8, 2013

निराकरन


प्राचार्य चर होगी कार्रवाई
सागर ।जनसमस्याओं के निराकरण की कड़ी में प्रत्येक माह मुख्यमंत्री समाधान कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेष के मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान स्वयं चुनिन्दा षिकायतों का निराकरण बी.डी.ओ. कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से करते है और वरिष्ठ अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष देते है । इसी क्रम में समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम में सागर जिले से संबंधित दो षिकायतों का निराकरण किया गया।
       सूचना केन्द्र सागर में समाधान कार्यक्रम में मौजूद कलेक्टर  योगेन्द्र षर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि ग्राम सुधार समिति राहतगढ के सचिव लोटन प्रसाद अहिरवार षिकायतर्का फर्जी है । इसके बाद भी षिकायत की जांच कराई गई और यह पाया गया कि जितनी राषि छात्र-छात्राओं को निःषुल्क साईकिल वितरण योजना के लिये मिली है सभी राषि पात्र विद्यार्थियों को वितरित की गई है किन्तु राषि वितरण में प्राचार्य ने विलम्ब किया है । इसके लिये प्राचार्य के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के प्रस्ताव कमिश्नर सागर को भेजे गये है । इसी तरह दूसरी षिकायत जो सूबेदार वार्ड निवासी मुकेष श्रीवास्तव ने की थी इसके संबंध में स्वर्ण जयंती रोजगार योजना के अंतर्गत संबंधित बैक आफ इण्डिया शाखा द्वारा टाटा मैजिक ऋण की स्वीकृति उपरांत ऋण राषि का चेक आवेदनकर्ता को वितरित करा दिया गया है ।

चोरी का प्रकरण  दर्ज
सागर।थाना मोतीनगर के अप0क्र0 15/13 के तहत धारा 379 ताहि का प्रकरण दर्ज किया गया। घटना मुक्ती धाम काकागंज क्षेत्र की है जहां फरि. बृजेन्द्र पिता शिवकुमार रघुवंशी उम्र 48 साल नि0 सि0लाईन सागर ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि आरोपी राकेश अन्य 01 सरकारी बिजली का तार कीमत 1,25,000/-रु का चुरा कर ले गये । आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

No comments: