कुल दृश्यपृष्ठ

Thursday, April 25, 2013

मुख्यमंत्री ने दी सौगातें


 हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई 

एक सौ 35 करोड की सौगातें मिली बीना को
अंत्योदय मेले में 6 हजार 702 हितग्राहीं लाभांवित
सागर। आज बीना की जनता ने फूलो की वर्षा करके स्वागत किया है जिससे वे अभिभूत है। जिससे उन्होंने संकल्प लिया है कि बीना वालो की राहो में कभी भी रोड़ा नही आने देंगे । इस नगर में अभी बीना से भोपाल तक सड़क के किनारे सरकारी जमीन को इंडस्टियल कारिडोर के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया था । अब उन्होंने बीना से सागर सडक के किनारे सरकारी जमीन पर इंडस्टियल कारिडोर विकसित करने का निर्णय लिया है । यह बात मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान ने कही। वे बीना में संपन्न अंत्योदय मेले को संबोधित कर रहे थे।गौरतलब है कि बीना रिफायनरी में स्थानीय लोगो को रोजगार दिलाने के लिए उनकी सरकार लडाई जारी रखेगी । अब प्रदेष सरकार ने उद्योग नीति बनाई है कि जो भी उद्योग म0प्र0 में स्थापित होंगे उनमें 50 प्रतिषत स्थानीय लोगो को रोजगार देना जरूरी होगा । आपने युवाओ से अपील की कि वे अपने स्वयं के उद्योग लगाये । उन्हें मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत 25 लाख रूपये तक के ऋण राषि उपलब्ध कराई जाएगी ।

            उन्होंने सागर जिले की बीना तहसील मुख्यालय पर संपन्न अंत्योदय मेले में अनेक सौगातों की वर्षा की । इसी क्रम में उन्होंने बीना तहसील अंतर्गत 135 करोड रूपये लागत के निर्माण कार्यो का लोकार्पण एवं षिलान्यास किया । समारोह में उन्होंने 6 हजार 702 हितग्राहियों को विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत 28 करोड से अधिक राषि से लाभ भी वितरित किए । समारोह में मुख्यमंत्री ने बीना नगर की पेयजल आर्वधन योजना के लिए एस.एस.एम.टी.योजना में पेयजल आर्वधन योजना को शामिल करने हेतु आवष्यक धनराषि प्रदेष सरकार से उपलब्ध कराने के लिए आष्वस्त किया । अभी हमने बुन्देलखंड क्षेत्र को सिंचित करने के लिए अनेक परियोजनाओं की शुरूआत की है । हम बुन्देलखंड क्षेत्र की एक-एक इंच भूमि को सिंचित करके ही दम लेंगे । गरीबो को अनाज देने के साथ किसानों को समृद्ध बनाने के लिए उन्हें 150 रूपये प्रति क्विंटल बोनस देकर उनसे 1500 रूपये क्विंटल गेहूं खरीदने का काम भी किया है । जून माह से गांवों में 24 घंटे बिजली मिले उसके लिए विद्युत सेपरेषन योजना पर काम तेजी से चल रहा है । युवाओ को बेरोजगारी से मुक्ति दिलाने के लिए युवा स्वरोजगार योजना प्रारंभ की है । जिससे युवक-युवतियों को लघु व मध्यम उद्योग स्थापित करने 25 लाख तक की लोन की व्यवस्था की है ।

                   समारोह में पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि प्रदेष सरकार ने अनेक विकास योजनाएं संपादित की है । आज से 9 वर्ष पूर्व सडकों की स्थिति, बिजली की स्थिति काफी खराब थी । वर्तमान सरकार ने मुख्यमंत्री सडक योजना के जरिये 500 आबादी तक के गांव को सडकों से जोडने का काम किया है । सांसद भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि वर्ष 2010 में प्रदेष सरकार ने बीना नदी परियोजना के लिये प्रषासकीय स्वीकृति दी थी और सभी औपचारिकता पूरी करते हुए प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजे है । यदि परियोजना की स्वीकृति मिलेगी तो बीना के 99 गांव कुरवाई के 299 गांव और सुरखी के लगभग 100 गांव को सिंचाई योजना का लाभ मिलेगा । समारोह में कलापथक दल के कलाकारों ने म0प्र0 गान और आर्कषक गीतों की मनमोहक प्रस्तुती दी । समारोह अवसर पर मुख्य अतिथि ने लाडली लक्ष्मी योजना मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना और युवा स्वरोजगार योजना आदि अनेक शासकीय योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप दो-दो हितग्राहियों को लाभांवित भी किया । अंत्योदय मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं अतिथिजनों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समीप द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और अंत में आभार प्रदर्षन पूर्व विधायक  धरमू राय ने किया । समारोह अवसर पर विधायक शैलेन्द्र जैन जाहर सिंह, दिनेष शर्मा व अन्य जनप्रतिनिधि व बडी संख्या में नागरिकजन उपस्थित थे ।

कार्यकर्त्ताओं से हुए रूबरू
सागर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक संजय जोषी अल्प प्रवास पर सागर पधारे । वे अपने साथियों सहित विधायक षैलेन्द्र जैन के निवास पर पहुॅंचे, जहंा उन्होने भाजपा कार्यकर्त्ताओं से सौजन्य भेंट की।  इस दौरान उन्होने विधायक षैलेन्द्र जैन में पिता स्व. मोतीलाल जैन दाऊजी को श्रद्धांजली अर्पित की। इस अवसर पर ा भाजपा जिलाध्यक्ष जाहर सिंह जिला महामंत्री संजीव दुबे, उपाध्यक्ष षैलेष केषरवानी जगन्नाथ गुरैया, सहित अनेक भाजपा नेता उपस्थित थे।

                                                                                                                                                                 


No comments: