कुल दृश्यपृष्ठ

Thursday, September 26, 2013

सर्तकता




कार्यो को सर्तकता से करायें

सागर। आगामी विधानसभा निर्वाचन 2013 जिले में निष्पक्ष, व्यवस्थित एवं आयोग द्वारा जारी आदर्ष आचरण संहिता के नियम निर्देषों के अनुरूप सम्पन्न कराये जा सके । इस उद्देष्य की पूर्ति के लिये कलेक्टर ने निर्वाचन कार्य के लिये तैनात सभी प्रभारी अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आवष्यक दिषा निर्देष दिये । निर्वाचन संबंधी बैठक में कलेक्टर ने निर्देष दिये कि आगामी विधानसभा निर्वाचन संबंधी सभी कार्यो को पूरा कराने 31 तरह की समितियां गठित की है और सभी समितियों को उत्तरदायित्व सौपे गये है । सभी समितियों के प्रभारी अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी कि वे कार्य निर्धारित समय सीमा में और पूरी सर्तकता से पूरे करायें ।

पेड न्यूज की समीक्षा होगी
कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देषों के अनुसार समाचारपत्र, प्रिन्ट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया, केवल नेटवर्क, इन्टरनेट मोबाईल नेटवर्क आदि प्रचार माध्यमों की स्केनिंग हेतु एम.सी.एम.सी.गठित की गई है । यह समिति पेड न्यूज के संदिन्ध प्रकरणों की जांच कर रिटर्निंग अधिकारी को संबंधित
अधिकारी को नोटिस देने के लिये सूचित करेगी । निर्वाचन व्यय प्रेक्षक द्वारा पेड न्यूज की जानकारी के आधार पर जांच कर छानबीन कर रिपोर्ट देगी और  प्रकाषित सामग्री हेतु जनसम्पर्क/डी.ए.व्ही.पी.की अनुमोदित विज्ञापन दर के अनुसार राषि निर्धारित कर अभ्याथी के व्यय खाते में जोड़ी जायेगी ।
उड़न दस्ते निगरानी करेगे
निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन क्षेत्र में अत्याधिक व्यय, रिष्वत की मदों का नकद या अन्य रीति से वितरण, अवैध हथियारो, गोला बारूद, मदिरा या असामाजिक तत्वों आदि की आवाजाही पर निगरानी रखने उडन दस्ते और स्थैतिक निगरानी टीमें गठित की जायेगी ।

No comments: